Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

फेसबुक ने इंडियन ऑफिस के लिए बनाई नई टीम

फेसबुक ने भारतीय परिचालन कार्यालय के लिए दो महत्वपूर्ण नियुक्तियां की है, भारत और विश्व में तेजी से वद्धि को देखते हुए एक स्थानीय टीम के निर्माण में इससे काफी सहायता मिलेगी। कंपनी ने कीर्थिगा रेड्डी को ऑनलाइन ऑपरेशन और मनोज वर्गीज को यूजर ऑपरेशन का निदेशक नियुक्त किया है। कीर्तिगा रेड्डी ऑनलाइन ऑपरेशन के निदेशक होने के नाते फेसबुक के भारतीय ऑपरेशन को देखेंगी। वे कंपनी के उपयोगकर्ताओं की बढ़ती संख्या को समर्थन, विज्ञापन और दुनियाभर के डेवलपर्स के साथ फेसबुक के वैश्विक सर्विस पर संबंधों को बढ़ावा देंगी और नए ग्राहकों को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने में मदद करेंगी। भारतीय टीम शहरी, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सरकारी कार्यलयों से प्रभावी संबंधों के विकास में सहायक होगा।

रेड्डी के साथ मिलकर कार्य करते हुए यूजर ऑपरेशन के निदेशक मनोज वर्गीज भारत में फेसबुक के 80 लाख सक्रिय उपयोगकर्ताओं के सहयोग के लिए यूजर सपोर्ट टीम का निर्माण करेंगे। रेड्डी और वर्गीज दोनों हैदराबाद में फेसबुक के नए ऑफिस में बैठेंगे।

फेसबुक भारत में अपने प्रबंधन टीम में स्थानीय विशेषज्ञों और पार्टनरशिप विशेषज्ञों का निर्माण करके अपना विस्तार करना चाहती है। कीर्थीगा और मनोज दोनों एक साथ मिलकर ऑनलाइन और यूजर ऑपरेशन के क्षेत्र में भारत में फेसबुक का विस्तार करने में मदद देंगे।

फेसबुक के वैश्विक ऑपरेशन निदेशक, डॉन फॉल ने अपने तैयार बयान में कहा, “पिछले कुछ महीने, हम लोगों ने वैश्विक स्तर पर भारत में फेसबुक के महात्वाकांक्षी ऑपरेशन के लिए मजबूत उम्मीदवार की खोज में बिताये हैं। कीर्थीगा के पास प्रौद्योगिकी का बेहतरीन अनुभव है। कीर्थीगा किसी अन्य की अपेक्षा बेहतर जानती है, वैश्विक ऑपरेशन लोगों की कार्यकुशलता पर निर्भर करता है। मनोज का रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। हमें विश्वास है कि जिन लोगों की नियुक्ति ये फेसबुक के लिए करेंगे वो बेहतरीन होगा और कंपनी को भविष्य में इसका फायदा मिलेगा।”

रेड्डी ने कहा, “फेसबुक विश्वभर में जुड़े अपने उपयोगकर्ताओं, विज्ञापनदाताओं और डेवलपर्स के प्रति प्रतिबद्ध है कि उन्हें और अधिक एक-दूसरे से जुड़ने का मौका मिलेगा। मैं फेसबुक के भारतीय मिशन के साथ जुड़कर गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। भारत में फेसबुक के प्रति लोगों की दीवानगी और भविष्य में सोशल वेव के उपयोग को देखते हुए मुझे खुशी होती है।”
हैदराबाद में अविश्वसनीय प्रतिभा मौजूद है और यह एक बेहतरीन जगह है। मैं टीम के निर्माण के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

रेड्डी फेसबुक में फोएनिक्स टेक्नोलॉजीज से जुड़े, जहां वे बैंगलोर में फोएनिक्स में वाइस प्रेसिडेंट और जेनरल मैनेजर थीं। फोएनिक्स से पहले वे हैदराबाद में मोटरोला की गुड टेक्नोलॉजी ग्रुप में थीं। उन्होंने मराठावाड़ा विश्वविद्यालय, औरंगाबाद (भारत) से कंप्यूटर सांइस में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की थी। न्यूयॉर्क के सिरैक्यूज विश्वविद्यालय से उन्होंने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री ली थी और स्टैंडर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ, कैलीफॉर्निया से एमबीए में टॉप रहीं है।

वर्गीज फेसबुक से पहले गुगल में कार्यरत थे, जहां वे जापान और एशिया-प्रशांत क्षेत्र के डायरेक्टर ऑफ पीपल ऑपरेशन (मानव संसाधन) विभाग को देखते थे। गुगल से पहले वे डेल इंडिया के हैदराबाद में स्थित भारतीय कार्यालय में मानव संसाधन विभाग में कार्यरत थे। मनोज इंफोसिस टेक्नोलॉजी बैंगलोर और मारुति सुजुकी गुड़गांव में भी वे संगठन के प्रबंधन में महती भूमिका निभा चुके हैं। मनोज ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कालीकट, इंडिया से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की डिग्री प्राप्त की है। वे एक्सएलआरई, जमशेदपुर, इंडिया से एमबीए हैं।
साभार - समाचार ४ मीडिया .कॉम

No comments:

Post a Comment

Famous Post