Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

राज्यसभा टीवी’ आज से ‘यूट्यूब’ पर लाइव



rajya-sabha-channel.gif
समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो
‘राज्यसभा टीवी’ अब पहला टेलीविजन चैनल हो गया है जो ‘यूट्यूब’ पर अपने एक समर्पित चैनल के माध्यम से लाइव उपलब्ध होगा। ‘राज्यसभा टीवी’ के कार्यक्रम भारत और विदेशों में मौजूद अपने दर्शकों की मांग पर आज 25 जनवरी, 2012 से ‘यूट्यूब’ पर लाइव उपलब्ध हो जाएगा। इसके कार्यक्रम आईपैड और ब्लैकबेरी पर भी दर्शकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध होंगे।
 
इस अवसर पर, ‘राज्यसभा टीवी’ के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, गुरदीप सिंह सैप्पल ने कहा, “राज्यसभा टीवी का यह पहला कदम है जो एक तरह से इंटरनेट के साथ टीवी की शादी जैसा है। चैनल संपूर्ण विश्व में अपने दर्शकों के लिए उपलब्ध होगा। ”
 
इस कदम से भारतीय नागरिकों सहित, विशेषज्ञों एवं भारत के विभिन्न भागों के योजना निर्माता अपने विचारों को टीवी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से रख सकेंगे।
 
नया ऑनलाइन टीवी प्लेटफॉर्म आज 25 जनवरी 2012 को शाम 7.30 में कांग्रेस के महासचिव, दिग्विजय सिंह के इंटरव्यू से प्रसारण शुरू होगा। इसके साथ ही यूट्यूब पर भी लाइव दिखेगा।
 
कांग्रेस महासचिव ने इस अवसर पर कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तरप्रदेश में अपने बल पर सत्ता में आयेगी। सिंह के अनुसार, समाजवादी पार्टी या किसी भी अन्य क्षेत्रीय पार्टी के साथ चुनाव बाद गठबंधन का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है। उल्लेखनीय है कि दिग्विजय सिंह देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के प्रभारी हैं।
 
सिंह ने कहा कि यह बिडंबना है कि जो समाजवादी पार्टी सभी तरह के आधुनिक और अंग्रेजी भाषा में शिक्षा की विरोधी है वह मतदाताओं से पर्सनल कंप्यूटर और लैपटॉप देने का वादा कर रही है।
 
गौरतलब है कि ‘राज्यसभा टेलीविजन’ भारतीय संसद के उपरी सदन ‘राज्यसभा’ की कार्यवाही के प्रसारण के साथ-साथ सार्वजनिक हित के मुद्दों पर फोकस करता है। जब ‘राज्यसभा’ की कार्यवाही होती है तो ‘राज्यसभा टीवी’ पर इलका लाइव प्रसारण किया जाता है। इसके साथ ही, ‘राज्यसभा टीवी’ पर समाचार और करेंट अफेयर्स के अलावा भारतीय इतिहास, संस्कृत और विरासत पर भी फोकस करता है।
 


No comments:

Post a Comment

Famous Post