Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

आखिर बलात्कार क्यों ?

-सुशील गंगवार -
मै अपनी जनम देने वाली माँ को भूल चुका हू , जिसने मुझे ९ महीने अपनी कोख में रखा । मेरे रोने की आवाज सुनकर अपने आचल से ढूध पिलाती थी । मुझे किसी की नजर न लग जाये तो वह काला टीका मेरे गालो पर लगाती । आज हमने उसी माँ का बलात्कार किया है । मै डेल्ही पुलिस का सिपाही हूँ । मुझसे लोग डरते है । जब मै बलात्कार करता हूँ तो सारी मार्यदा लाजो - शर्म भूल जाता हूँ । मेरी रूह में बहसी पुलिस वाला समां जाता है। जब मै किसी गरीव लाचार स्त्री - पुरुष को थाने पकड़ कर लाता हू । मेरी निगाहे गिद्ध की तरह बेबस लाचार स्त्री पर टिक जाती है । पहले हम अपनी पुलिसिया भाषा से जमकर बलात्कार करते है । अगर जुर्म नहीं कबूलता है तो हम अपनी सारी हदे लाघ कर , उसके बेटे के सामने ही उसकी माँ के कपडे उतार कर , उसके बेटे से ही उसकी माँ का बलात्कार करवाते है। फिर हम लोग बारी बारी से ? हमारा काम करने का तरीका अलग है । कभी कभी मामला गुपचुप तरीके से सुलत जाता है नहीं तो हम बर्खास्त हो जाते है । हम गर्व से कहते है हम पुलिस है ।

No comments:

Post a Comment

Famous Post