Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

10 लाख में हुआ था भंवरी का सौदा, 50 हजार मिले एडवांस!


जोधपुर.भंवरी अपहरण कांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। भंवरी के पति अमरचंद के समर्थन में आंदोलन करने वाले सांसी समाज के नेता चतराराम देशबंधु ने गुरुवार को दावा किया कि अमरचंद ने ही भंवरी का सौदा 10 लाख रु. में किया था। सौदा आरोपी सोहनलाल से हुआ था और उसने अमरचंद को 31 अगस्त को 50 हजार रु. एडवांस भी दिए थे। 
अमरचंद ने भी भंवरी का सौदा करने की बात बुधवार को सीबीआई के सामने कबूल कर ली। अमरचंद ने पूछताछ में बताया था कि उसने चतराराम के कहने पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के खिलाफ इस्तगासा पेश किया था। बुधवार को सीबीआई ने चतराराम और अमरचंद को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की। चतरराम ने अमरचंद द्वारा कही गई बातों से साफ इनकार कर दिया।
चतराराम ने इस बात के लिए भी माफी मांगी कि उसने समाज के नाते अमरचंद का साथ दिया था, जबकि अमरचंद ने समाज से भी धोखा कर दिया।

सीलबंद लिफाफे खुले, सुनवाई फिर बंद कमरे में
अमरचंद की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण मामले की हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हुई। न्यायाधीश गोविंद माथुर व न्यायाधीश एनके जैन (द्वितीय) की खंडपीठ ने सीबीआई द्वारा पहले पेश सीलबंद लिफाफे को खोल कर देखा। इसके बाद सीबीआई के वकील ने खंडपीठ से बंद कमरे में सुनवाई का आग्रह किया।

इस पर न्यायाधीश माथुर ने कहा कि पिछली बार भी तो बंद कमरे में बात की थी, लेकिन वे बाहर आ गई थीं। इस पर सीबीआई के वकील ने दुबारा आग्रह किया और खंडपीठ ने चैंबर में सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई अगले साल 10 जनवरी को किए जाने के आदेश दिए।
मंत्री के समक्ष रो पड़ी कुसुम
भंवरी मामले में गिरफ्तार लूणी विधायक मलखान सिंह विश्नोई के भाई परसराम विश्नोई की पत्नी व बिलाड़ा प्रधान कुसुम विश्नोई गुरुवार को जिला प्रभारी मंत्री राजेंद्र पारीक से मिल कर रो पड़ी। पहले उसने टाउन हॉल में चल रहे कार्यक्रम में उनसे बात करने की कोशिश की। फिर कलेक्ट्रेट में हुई बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक में वह मौजूद थी। जैसे ही बैठक खत्म हुई कुसुम ने मंत्री से अकेले में बात की। बात करते समय वह रोने लगी तो मंत्री ने उसके सिर पर हाथ रख कर आश्वासन दिया।
मलखान सिंह आज आएंगे!
लूणी विधायक मलखानसिंह विश्नोई को वादे के मुताबिक गुरुवार को जोधपुर पहुंचना है। वे सीबीआई के दो समन और घर पर दिए नोटिस को अनदेखा कर चुके हैं। सीबीआई ने उनके ठिकानों पर छापे मारने शुरू किए थे तो उन्होंने बुधवार को अपने वकील के जरिये अदालत में अर्जी दी थी कि वे दिल्ली में इलाज करा रहे हैं, इसलिए 16 दिसंबर को जोधपुर आएंगे और 17 दिसंबर को सीबीआई के समक्ष उपस्थित हो जाएंगे। इस पर सीबीआई ने उन्हें दो दिन का समय और दिया था।
मलखान के दूसरे भाई बंटी से पूछताछ
सीबीआई ने गुरुवार को मलखान सिंह के सबसे छोटे भाई अमरसिंह उर्फ बंटी को भी पूछताछ के लिए बुला लिया। बंटी जयपुर में रहता है। इसके अलावा सीबीआई ने ढढू सरपंच महिपाल भादू, रामनिवास, सहीराम की पत्नी सीता और बेटे सुरेश तथा इंद्रा के घर काम करने वाली लीला व उसके पति सुरजाराम से भी पूछताछ की।

No comments:

Post a Comment

Famous Post