Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

गड़करी की इमेज बनाने के लिए सुदर्शन न्‍यूज को मिले तीस करोड़!


 केबल पर भी मुश्किल से दिखने वाला सुदर्शन न्‍यूज अब जल्‍द की डीटीएच प्‍लेटफार्मों पर दिखने वाला है. खबर है कि वीडियोकॉन और डिस टीवी के प्‍लेटफार्म पर चैनल दिखने भी लगा है. फिलहाल चैनल पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कई डीटीएच प्‍लेटफार्मों पर आ सकता है. आप को लग सकता है कि क्‍या सुदर्शन प्रबंधन के हाथ लॉटरी लग गई है कि बमुश्किल डिस्‍ट्रीब्‍यूशन पर खर्च करने वाला चैनल डीटीएच पर अवतरित हो गया और भारी भरकम खर्चा कर दिया. 
तो आप बिल्‍कुल सही सोच रहे हैं. सुदर्शन न्‍यूज के हाथ तीस करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है. सूत्रों का कहना है कि यह धनराशि चैनल प्रबंधन को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नितिन गडकरी ने कहीं से दिलवाए हैं. इसी का असर है कि चैनल फिलहाल दो डीटीएच प्‍लेटफार्मों पर आने भी लगा है. खबर है कि गडकरी चुनाव वाले राज्‍यों में सुदर्शन को अपने पक्ष में खबरें परोसने के लिए यह सौदा तय कराया है. गडकरी भी महाराष्‍ट्र के हैं और चैनल के मालिक सुरेश चौहाणके भी महाराष्‍ट्र के हैं, सुदर्शन चैनल की नजदीकी आरएसएस से पहले ही जगजाहिर है. सूत्रों का कहना है कि आरएसएस के कहने पर ही नितिन गडकरी ने यह उपकार किया है. हालांकि कुछ विश्‍वसनीय सूत्रों का कहना है कि इस सुदर्शन न्‍यूज को मिलने वाले इस फायदे में वरिष्‍ठ पत्रकार मनोज रघुवंशी का अहम रोल है.
इस सौदे का असर जल्‍द ही दिखने वाला है. मनोज रघुवंशी भी सुदर्शन चैनल पर भाजपाइयों से सुरताल मिलाते दिखने वाले हैं. वैसे भी सुदर्शन न्‍यूज के पास एंकरों में कोई जाना पहचाना चेहरा नहीं है, लिहाजा गडकरी-आडवाणी के इंटरव्‍यू या उनसे जुड़े कार्यक्रम मनोज रघुवंशी ही संभालेंगे. इसमें सुदर्शन न्‍यूज को भी फायदा दिख रहा है कि उनके चैनल को लोगों के बीच एक जाना पहचाना चेहरा मिलेगा, जिसका असर उनके दर्शकों पर भी पड़ेगा. वैसे कुछ लोगों का कहना है कि गडकरी चुनाव में अपने पक्ष की खबरें एवं अपने इमेज मेकओवर से ज्‍यादा गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इसके माध्‍यम से झटका देने की तैयारी कर रहे हैं, जो फिलहाल उपवास एवं अन्‍य कार्यक्रमों के जरिए खुद को सर्वमान्‍य बनाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. कहा तो यहां तक जा रहा है कि इसमें लाल कृष्‍ण आडवाणी की भी सहमति शामिल है. 
नरेंद्र मोदी इन दिनों उपवास करके भाजपा नेताओं में तेजी से बढ़त बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. एक दिन पहले उन्‍होंने गुजरात में कांग्रेस पर कटाक्ष करने वाले होर्डिंग्‍स उतरवाकर अपने इमेज मेकओवर को अंजाम दिया है, जो आरएसएस-गडकरी और आडवाणी को किसी कीमत पर रास आने वाला नहीं है. बताया जा रहा है कि आरएसएस एवं भाजपा अध्‍यक्ष पांच राज्‍यों में चुनावों के दौरान चैनल का फायदा अपने पक्ष में लेने के साथ इसी सुदर्शन से मोदी के इमेज को भी निपटाना चाहता हैं. कहा जा रहा है कि अगर चैनल से गडकरी को अच्‍छा रिस्‍पांस समझ में आया तो वो बजट बढ़वा भी सकते हैं. फिलहाल तो सुदर्शन प्रबंधन डीटीएच पर आने की तैयारियों के बीच मस्‍त है. अब इसमें सुदर्शन में काम करने वालों का कितना भला होगा ये बता पाना मुश्किल है. 

Sabhar:- Bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post