Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

चौथी दुनिया उर्दू लॉन्च

हिंदी का पहला साप्ताहिक अखबार चौथी दुनिया का उर्दू संस्करण कल रात अशोका होटल में लॉन्च हुआ। इस मौके पर तमाम वरिष्ठ पत्रकार और राजनेता मौजूद थे। कार्यक्रम में राज्य सभा के डिप्टी स्पीकर के रहमान खान, रीता बहुगुणा जोशी, अजिज बर्नी, अख्तरूल वासे, सैयद जलालुद्दीन, इलियास मलिक सहित तमाम राजनेता और वरिष्ठ पत्रकार मौजूद थे।

चौथी दुनिया उर्दू के लांच के मौके पर उत्तर प्रदेश में कार्ग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मै चौथी दुनिया बहुत दिन से पढ़ रही हूं। जनता को ऐसे अखबार की ही जरूरत थी। राज्य सभा के डिप्टी स्पीकर के रहमान खान का कहना था कि हमारी ओर से चौथी दुनिया परिवार को बहुत मुबारकबाद, उर्दू का यह अखबार लोगों में नयी जागरूकता पैदा करेगा। जामिया स्डीज के हेड अख्तुरूल वासे ने कहा कि उर्दू विश्व के तमाम बड़े देशों जैसे जर्मनी, यूके, कनाडा, नीदरलैंड और मास्को में तेजी से बढ़ रही हैं।

समाचार4मीडिया से बात करते हुये चौथी दुनिया के संपादक संतोष भारतीय ने बताया कि एक अरब से ज्यादा आबादी वाले देश में लगभग 20 करोड़ लोग उर्दू जानते हैं। भले ही उनमें 50 लाख लोग उर्दू अखबार पढ़ना पसंद करें, लेकिन हमारी यह कोशिश है कि हम उन तक बेहतर कंटेंट पहुंचाये। उन्होने कहा कि चौथी दुनिया उर्दू दुनिया का पहला वैश्विक अखबार होगा। विश्व के सात बड़े देशों जर्मनी, यूके, कनाडा, नीदरलैंड और मास्को में हमारे संवाददाता रहेंगे।
साभार- समाचार4मीडिया.कॉम

No comments:

Post a Comment

Famous Post