Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

विकीलीक्स के संस्थापक जमानत पर रिहा



असावधानीपूर्ण सेक्स के मामले में लंदन में गिरफ्तार किये गये विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को जमानत पर रिहा कर दिया गया है. उनकी रिहाई 240,000 पाउण्ड के निजी मुचलके और अदालत के सख्त निर्देश पर हुई है.

जुलियन असांजे को पिछले हफ्ते एक महिला द्वारा असावधानी से सेक्स किये जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. महिला ने आरोप लगाया था कि असांजे ने सेक्स के वक्त ध्यान नहीं रखा और कंडोम फट गया था. महिला का कहना था कि इससे उसके गर्भवती होने का खतरा हो सकता था. उसके इस आरोप के बाद लंदन पुलिस ने पिछले हफ्ते असांजे को गिरफ्तार कर लिया था.

असांजे की गिरफ्तारी के बाद उनकी मां ने एक बयान जारी करके कहा था कि उनके बेटे के पीछे भारी संख्या में जासूस लगे हैं. हालांकि रिहाई के आदेश के बाद जूलियन असांजे को कहा गया है कि वे हमेशा अपने साथ एक ऐसा इलेक्ट्रानिक डिवाइस रखेंगे ताकि उन्हें ट्रेक किया जा सके.

अदालत के आदेश से पहले जेल से जूलियन असांजे ने संदेश दिया था कि वे अपने आदर्शों के प्रति अडिग रहेंगे. उन्होंने कहा है कि वे कोई भी परिस्थिति उन्हें अपने आदर्शों से पीछे नहीं हटा सकती. अमेरिका पर निशाना साधते हुए असांजे ने कहा है कि अभी तक हमें नहीं पता था कि वीजा, मास्टरकार्ड, पेपाल जैसे इंटरनेट के साधन अमेरिका के नये उपकरण हैं. अब हमें पता है. दुनिया के लोगों से अपील करते हुए असांजे ने कहा है कि "मैं दुनिया के लोगों से अपील करता हूं कि वे मेरे काम मेरे लोगों पर हो रहे इन अनैतिक और गैर कानूनी हमलों से बचाने में मदद करें।"
साभार : विस्फोट.कॉम

No comments:

Post a Comment

Famous Post