Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

मदेरणा, मलखान ने ही करवाया भंवरी का अपहरण



 

 
 
 
 

Sabhar:-Bhaskar.com 
जोधपुर. भंवरी मामले में पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई के साथी उमेशाराम विश्नोई ने भी स्पेशल टीम के डीआईजी गिर्राजलाल मीणा के समक्ष समर्पण कर दिया। इसके बाद उसे सीबीआई को सौंप दिया गया। सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। सीबीआई ने उसका कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट भी ले रखा था।
बताया जाता है कि उमेशाराम इस मामले की साजिश में शुरू से शामिल था और अपहरण के दौरान सहीराम के साथ था। सहीराम ने चार दिन पहले सरेंडर किया था। सहीराम 4 से 8 अगस्त तक सर्किट हाउस के कमरा नंबर 5 में ठहरा था, तब उसने सोहनलाल व शहाबुद्दीन से भंवरी के अपहरण की चर्चा की थी।
सीबीआई को पता चला था कि इन तीन के अलावा चौथा व्यक्ति भी था, मगर उसका खुलासा नहीं हो रहा था। पूछताछ में सहीराम ने बताया कि वह चौथा व्यक्ति उसका साथी उमेशाराम था। फरारी के दौरान सहीराम को गाड़ी भी उमेशाराम ने ही उपलब्ध कराई थी। वह पूरी साजिश में शामिल था और अपहरण के दिन भी सहीराम के साथ था। इसलिए जब सीबीआई ने उमेशाराम को गिरफ्तार किया तो उससे भी 5 नंबर कमरे की तस्दीक कराई गई।
मदेरणा व मलखान के लिए रची थी साजिश
सहीराम ने पूछताछ में बताया कि पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और लूणी विधायक मलखान सिंह के लिए उसने भंवरी के अपहरण की साजिश रची थी। सोहनलाल व शहाबुद्दीन को अपहरण का जिम्मा सौंपा था और उसे खत्म करने का सौदा विशनाराम से किया गया था, लेकिन भंवरी को बीच में पता चल गया तो सोहनलाल व शहाबुद्दीन ने उसका गला दबा कर सीट के बीच में डाल दिया। इससे भंवरी का शरीर शिथिल पड़ गया था। उसके बाद विशनाराम भंवरी को ले गया और उसे ठिकाने लगा दिया।
विशनाराम के साथियों से पूछताछ 
सीबीआई व पुलिस ने जिस तरह का दबाव मलखान सिंह और सहीराम के समर्पण के लिए बनाया था, वैसा ही दबाव विशनाराम पर बनाया गया है। लोहावट पुलिस ने जालोड़ा के श्रवण विश्नोई और जगदीश विश्नोई से रविवार पूरी रात पूछताछ की और सोमवार सुबह उन्हें सीबीआई के पास भेज दिया। अब सीबीआई उनसे विशनाराम के ठिकानों की जानकारी ले रही है।
अब इंद्रा, दिनेश, पुखराज व कैलाश की तलाश : 
सीबीआई ने उमेशाराम के साथ मलखान सिंह की बहन इंद्रा, भतीजे पुखराज व दिनेश तथा विशनाराम के साथी कैलाश जाखड़ का गिरफ्तारी वारंट जारी कराया था। उमेशाराम भी चार माह से गायब था और इंद्रा, पुखराज व दिनेश एक माह से गायब हैं। अब इन तीनों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
मलखान सिंह को कल कोर्ट में पेश करेंगे : 
सीबीआई सहीराम के साथ मलखान सिंह से पूछताछ कर रही है और दोनों को आमने-सामने भी करवा चुकी है। मलखान सिंह को सीबीआई ने 19 दिसंबर को गिरफ्तार कर 20 दिसंबर को रिमांड पर लिया था। उनकी रिमांड अवधि 28 दिसंबर को पूरी हो रही है, इसलिए उन्हें दुबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई उन्हें और रिमांड पर ले सकती है।

No comments:

Post a Comment

Famous Post