Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

योगराज शर्मा ने मीडिया इंस्टीट्यूट शुरू किया

हिंदी मैग्जीन भी लांच करने की तैयारी की : पत्रकारिता को करियर बनाने के इच्छुक स्टूडेंटस के लिए एक अच्छी खबर है कि ‘जर्नलिस्ट टुडे नेटवर्क’ ने मीडिया इंस्टीट्यूट शुरू कर दिया है. नाम है Journalist Today Institute of Media Studies. दिल्ली के रोहिणी इलाके में शुरू किए गए इस इंस्टीट्यूट की खास बात यह रहेगी कि यहां कागजी ज्ञान कम और प्रैक्टिकल ज्यादा करवाने की कोशिश की जाएगी. थ्यौरी कम और ज्यादा से ज्यादा वरिष्ठ पत्रकारों से मुलाकात और उनसे पत्रकारिता के अनुभव बांटने का मौका देने को प्राथमिकता रखा गया है.
यहां उन स्टूडेंट्स के लिए भी मौका होगा जो पहले कहीं से मॉस कॉम का कोर्स तो कर चुके हैं लेकिन प्रैक्टिकल के नाम पर जीरो हैं. मीडिया के अंदर आज की जरूरतों, उन पर खरा उतरने की तैयारियां करवाने के साथ फील्ड के अनुभव देना भी यहां की विशेषता होगी. उन स्टूडेंट्स के लिए भी मौका होगा जो अब तक कहीं दाखिला नहीं ले पाए हैं. या बड़े बड़े इंस्टीट्यूट की फीस देना उनके परिवार के बस की बात नहीं. इंस्टीट्यूट को चलाने वाले योगराज शर्मा पिछले 15 सालों से दिल्ली की पत्रकारिता में सक्रिय हैं. वे अपने मीडिया समूह जर्नलिस्ट टुडे नेटवर्क को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में गठन के साथ मासिक पत्रिका ‘आज की दिल्ली’ भी लांच करने की तैयारी कर ली है. ये मैग्जीन दिवाली पर लांच की जा रही है. योगराज शर्मा ने 9 साल प्रिंट मीडिया और 6 साल इलेक्ट्रानिक मीडिया को अपनी सेवाएं दी हैं. हिंदुस्तान, दैनिक भास्कर, सहारा समय एनसीआर, इंडिया न्यूज चैनल, इंडिया न्यूज हरियाणा चैनल समेत कई संस्थानों से जुडे रहे योगराज फिलहाल ‘आंखो देखी’ में स्पेशल करेस्पांडेंट के रूप में सेवाएं दे रहे हैं.
इससे पहले जर्नलिस्ट टुडे नेटवर्क की चार ओनलाइन न्यूज मैग्जीन इंटरनेट पर लोगों द्वारा खूब पसंद की जा रही है. इनके नाम www.journalisttoday.com, www.newsnetindia.com, www.filmtvnews.com, www.educationnplacement.com है. देश भर से करीब 200 से ज्यादा पत्रकार इनमें लिख रहे हैं. राजनीति, अपराध, एंटरटेनमेंट, एजुकेशन, देश, विदेश, धर्म कर्म, स्पोर्ट्स, लेडिज स्पेशल, न्यूज रुम, मीडिया एजुकेशन, वीडियो न्यूज जैसे फीचरों से लैस इन आनलाइन न्यूज मैग्जीन में सभी को लिखने के लिए मंच दिया गया है. इंस्टीट्यूट और जर्नलिस्ट टुडे नेटवर्क के बारे में किसी भी तरह की जानकारी लेने के लिए योगराज शर्मा से सीधे उनके मेल
yograjsharma1@gmail.com
साभार- भड़ास ४ मीडिया.कॉम

No comments:

Post a Comment

Famous Post