Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

दो ब्‍यूरोचीफों का तबादला करेगा हिन्‍दुस्‍तान

बरेली से खबर है कि हिन्‍दुस्‍तान बहुत जल्‍द अपने दो ब्‍यूरो चीफ के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करने जा रहा है. शाहजहांपुर में हिन्‍दुस्‍तान की लांचिंग कराने वाले ब्‍यूरो चीफ अखिलेश शर्मा को अब लखीमपुर में ब्‍यूरो चीफ बनाकर भेजे जाने की कवायद की जा रही है. संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने के आखिर तक उन्‍हें लखीमपुर की जिम्‍मेदारी सौंप दी जायेगी.
दूसरी तरफ हिन्‍दुस्‍तान, लखीमपुर के ब्‍यूरो चीफ विवेक सेंगर को अखिलेश की जगह शाहजहांपुर का ब्‍यूरो चीफ बनागर भेजा जायेगा. लखीमपुर में मई माह में हिन्‍दुस्‍तान की रीलांचिंग हुई थी. तब विवेक को यहां ब्‍यूरो चीफ बनाकर भेजा गया था. वे इसके पहले अमर उजाला, शाहजहांपुर में ब्‍यूरो चीफ थे. गौरतलब है कि हिन्‍दुस्‍तान, शाहजहांपुर पहले लखनऊ यूनिट से जुड़ा हुआ था. तमाम दिक्‍कतों एवं सर्कुलेशन में बढ़ोत्‍तरी नहीं होते देख इसे बरेली यूनिट से जोड़ दिया गया. इसके बावजूद अखबार के सर्कुलेशन पर कोई खास असर नहीं पड़ा. यहां अब भी अमर उजाला और दैनिक जागरण हिन्‍दुस्‍तान से आगे हैं.
अब अखबार का सुर्कलेशन बढ़ाने तथा मजबूत करने की जिम्‍मेदारी अखिलेश शर्मा को सौंपी जा रही है. अखिलेश हिन्‍दुस्‍तान, शाहजहांपुर ज्‍वाइन करने से पहले जागरण, शाहजहांपुर के ब्‍यूरोचीफ थे. उन्‍होंने एक साल पूर्व अपनी पूरी टीम के साथ हिन्‍दुस्‍तान का दामन पकड़ा था. अखिलेश के नेतृत्‍व में पूरी टीम ने हिन्‍दुस्‍तान को शाहजहांपुर में नम्‍बर एक बना दिया है. अखिलेश और विवेक की गिनती बरेली यूनिट के तेज तर्रार पत्रकारों में की जाती है.
उधर, बदायूं में भी हिन्‍दुस्‍तान की हालत ठीक नहीं है. यहां की टीम प्रतिद्वंद्वी अखबारों की टीम से उन्‍नीस साबित हो रही है. कुछ गड़बड़ी के आरोपों में एक क्राइम रिपोर्टर को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया. यहां भी ब्‍यूरो चीफ को बदले जाने की संभावनाएं जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि इसके लिए दूसरे अखबारों से ही एक तेज तर्रार साथी की तलाश की जा रही है.
एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित।
साभार : bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post