Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

जेडे की हत्‍या के लिए जिग्‍ना ने राजन को उकसाया था!


पुलिस कर रही मुख्‍य आरोपी बनाने की तैयारी : नई दिल्ली। मुंबई के क्राइम रिपोर्टर जे डे की हत्या में महिला पत्रकार जिग्ना बुरी तरह फंस चुकी हैं। मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो जिग्ना ने सबूत मिटाने की काफी कोशिश की। लेकिन पुलिस के हाथ उसके खिलाफ काफी कुछ है। आईबीएन7 को मुंबई क्राइम ब्रांच के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जे डे हत्याकांड के पहले और बाद में अखबार एशियन एज की इस डिप्टी ब्यूरो चीफ ने बहुत से ऐसे काम किए हैं जिनकी वजह से वो इस केस की सबसे अहम आरोपी बन चुकी है।
क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि जिग्ना अपने एक करीबी रिश्तेदार के बैंक अकाउंट को डील कर रही थी जिसमें 3 बार संदिग्ध लेन-देन हुआ। इनमें से एक बार दुबई से और बाकी 2 बार अन्य जगहों से किया गया। ये लेन-देन जे डे की हत्या से कुछ समय पहले हुआ। इसके अलावा क्राइम ब्रांच को जे डे के घर से कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं।
दरअसल जे डे की हत्या के कुछ दिन बाद से ही पुलिस महिला पत्रकार जिग्ना पर नजर बनाई हुई थी और धीरे-धीरे ऐसी परिस्थितियां बनती गईं कि जिग्ना पुलिस की गिरफ्त में आ गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिग्ना और जे डे हत्याकांड के एक आरोपी विनोद असरानी की चेंबूर के एक होटल में मुलाकात हुई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये मुलाकात राजन के कहने पर हुई थी और इसी मुलाकात के दौरान जिग्ना ने असरानी को ये बताया कि जेडे की हत्या कब और कैसे करनी है।
आईबीएन7 को पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच को जिग्ना के घर से कुछ कागजात मिले हैं जो संदिग्ध हैं। इसमें एक डायरी के फटे हुए पन्ने भी हैं। सूत्रों का कहना है कि इन पन्नों पर कुछ नंबर लिखे हैं, मिलने की जगह लिखी है और प्लानिंग लिखी है। और फिर उसे पेन से घिसकर काटने की कोशिश की गई है। इसके बाद इन पन्नों को फाड़कर टुकड़े-टुकड़े किया गया है।
क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो जे डे छोटा राजन पर बैंकाक में हुए हमले और उससे जुड़ी कुछ उन जानकारियों को लेकर एक किताब लिखने की तैयारी में थे जो अबतक किसी को पता नहीं थी और इस वजह से वो छोटा राजन के खासमखास फरीद तनाशा के काफी नजदीक भी थे। जिग्ना को ये नागवार था। ऐसे में जब फरीद तनाशा की हत्या हुई तब जिग्ना ने इस हत्या के पीछे जे डे को जिम्मेदार ठहराते हुए छोटा राजन के कान भरने शुरू किए।
सूत्रों की मानें तो इस मामले में एक आरोपी विनोद असरानी के छोटे भाई और छोटा राजन के बीच बातचीत से भी इस बात के सुराग मिले हैं। ये बातचीत पुलिस के पास है। पुलिस सूत्रों का ये कहना है कि जिग्ना खुद ही सुराग दर सुराग छोड़ती गई। उसने जे डे की हत्या में छोटा राजन का नाम आने के बाद खुद को समेटना शुरू कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक चेंबूर के होटल में उसने विनोद से वादा लिया था कि जिस दिन वो मुंबई में नहीं हो उसी दिन जे डे पर हमले को अंजाम दिया जाए। हैरानी की बात ये है कि जे डे की हत्या के बाद खुद क्राइम रिपोर्टर होते हुए भी ना तो जिग्ना ने किसी पुलिस वाले को फोन किया और ना ही मीडिया में अपने किसी साथी को। यही नहीं, उसने अपने फेसबुक अकाउंट और पर्सनल मेल आईडी को बंद कर दिया। ब्लैकबेरी मैसेंजर से खुद को दूर कर लिया।
आईबीएन7 को मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस अपनी चार्जशीट में जिग्ना को मुख्य आरोपी बनाने की तैयारी कर रही है। जे डे के कत्ल की कहानी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से शुरू होकर छोटा राजन पर ही खत्म होती है लेकिन पुलिस सूत्रों के दावों की मानें तो इस कहानी की असल स्क्रिप्ट राइटर जिग्ना वोरा थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कभी क्राइम रिपोर्टिंग में जे डे की जूनियर रही जिग्ना जे डे से आगे जाना चाहती थी। यही बात जे डे को बुरी लगी। मुंबई के दिग्गज क्राइम रिपोर्टर ने इस बात के लिए जिग्ना को फटकारा भी। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि जिग्ना ने इसका बदला लेने के लिए खेल खेलना शुरू किया।
सूत्र बताते हैं कि पहले वो जे डे को अपने पुराने दोस्त और राजन के गुर्गे फरीद तनाशा के जरिए सबक सिखाना चाह रही थी और फरीद ने उसे विक्की मलहोत्रा के साथ मिलकर जे डे को फंसाने का प्लान भी बनाया था। लेकिन इसी बीच फरीद की उसके घर पर ही हत्या कर दी गई।
सूत्रों की मानें तो फरीद की हत्या से जिग्ना को झटका लगा। राजन भी इस हत्या से बौखलाया हुआ था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक राजन ने फरीद के हत्यारों की जानकारी हासिल करने का माध्यम जिग्ना को बनाया। सूत्रों का कहना है कि इसी मौके का फायदा जिग्ना ने उठाया। सूत्रों की मानें तो जिग्ना ने जे डे के खिलाफ छोटा राजन के कान भरने शुरू कर दिए। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिग्ना ने राजन को ये तक कहा कि जे डे के जरिए छोटा शकील आपको भी मारना चाहता है।
अब तक राजन ने भी जे डे को खत्म करने का पूरा प्लान तैयार कर लिया था। जेडे से जुड़ी तमाम जानकारी जिग्ना ने उसे मुहैया करा दी थी। फिर उसे खत्म करने की ज़िम्मेदारी उस सतीश कालिया को सौंपी गई जो पिछले कई महीनों से मुंबई से बाहर था और पिछले 3 सालों में उसके नाम पर एक मामला तक दर्ज नहीं था।
जेडे की हत्या हो गई। लेकिन हत्या के कई दिनों बाद छोटा राजन को असलियत का पता चला। आईबीएन7 को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जे डे की हत्या के प्रमुख आरोपी बिनोद असरानी की गिरफ्तारी के दो दिन बाद छोटा राजन ने बिनोद के भाई को खुद फोन किया। ये फोन पुलिस टेप कर रही थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस फोन कॉल में छोटा राजन ने जिग्ना को काफी बुरा-भला कहा। उसने यहां तक कहा कि जिग्ना ने गलत बातें बोल कर जे डे को मरवा दिया। वो जिग्ना से काफी नाराजगी दिखा रहा था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के सूत्रों की मानें तो इसी फोन की वजह से जिग्ना इस कांड में बुरी तरह फंस गई। अब देखना ये है कि कोर्ट में मुंबई पुलिस के सबूत कितने काम के साबित होते हैं। साभार : आईबीएन7

No comments:

Post a Comment

Famous Post