Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

कुमार सौवीर को जर्नलिस्‍ट ऑफ द इयर से सम्‍मानित किया खंडूरी ने


नीरज उत्‍तराखंडी एवं अनिरुद्ध सिंह को भी सम्‍मान : देहरादून : उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री और रिटायर्ड मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी ने यहां आयोजित एक समारोह में पत्रकार कुमार सौवीर, नीरज उत्‍तराखंडी और अनिरूद्ध सिंह को सम्‍मानि‍त किया। इन सभी को पत्रकारिता के क्षेत्र में किये गये उनके योगदान के लिए सम्‍मानित किया गया। समारोह का आयोजन पंडित हरिशंकर द्विवेदी फाउंडेशन और विजन-2020 द्वारा संयुक्‍त रूप से किया गया था।
पॉम सिटी में आयोजित इस समारोह में बड़ी संख्‍या में पत्रकारों, समाजसेवियों और विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भाग लिया। इस मौके पर श्री खंडूरी ने पत्रकारों से बेलौस पत्रकारिता की अपील की, लेकिन कहा कि अति-व्‍यावसायिकीकरण का मौजूदा उफान पत्रकारिता के लिए घातक साबित हो सकता है। उनका कहना था कि अब यह पत्रकारों को ही तय करना है कि उनकी दिशा क्‍या होगी। खंडूरी बोले कि समाज के दूसरे क्षेत्रों के लिए प्रकाशस्‍तंभ और गहरी आलोचना का अधिकार रखने वाले इस समाज के लिए बेहतर होगा कि वह अपने लिए खुद ही मार्ग-दर्शक सिद्धांत तय करे। हालांकि, उनका मानना था कि इस समाज पर भी जनता की उतनी ही गहरी निगाह है, ऐसे में पत्रकारों की जिम्‍मेदारी और भी बढ़ जाती है। पत्रकार समाज से अलग नहीं, बल्कि समाज का ही हिस्‍सा हैं।
इस मौके पर लखनऊ के कुमार सौवीर को पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय कार्यों के लिए उन्‍हें जनर्लिस्‍ट ऑफ द इयर- 2011 का सम्‍मान दिया गया। श्री खंडूरी ने उन्‍हें प्रमाणपत्र, स्‍मृतिका और शाल से सम्‍मानित किया। यंग जनर्लिस्‍ट ऑफ इयर- 2011 का सम्‍मान सहारा समय के अनिरूद्ध सिंह और स्‍वतंत्र पत्रकार नीरज उत्‍तराखंडी को दिया गया। कार्यक्रम का संचालन फाउंडेशन के अध्‍यक्ष हर्ष वर्द्धन द्विवेदी, विजन के सम्‍पादक सुखवीर सिंह तोमर के अलावा मयंक ने भी किया। इस मौके पर वसंत निगम, मनीष चंद्र, मनीष श्रीवास्‍तव, मोहम्‍मद अरशद समेत बड़ी तादात में पत्रकार भी उपस्थित थे।
Sabhar:- Bhdas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post