Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का विरोध करेंगे रामदेव



संसद के शीतकालीन सत्र में लोकपाल विधेयक पारित नहीं होने पर कांग्रेस को अन्ना हजारे की चेतावनी के बाद अब योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि वह भ्रष्टाचार मिटाने और विदेशों से कालाधन वापस लाने के लिए कदम नहीं उठाए जाने पर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का विरोध करेंगे।
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने, विदेशों से कालाधन वापस लाने तथा व्यवस्था परिवर्तन के मुद्दे पर वह जल्द ही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखेंगे।
राष्ट्र निर्माण यात्रा के तहत जालंधर पहुंचे बाबा रामदेव ने एक योग शिविर के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कालेधन को वापस लाने, छोटे से बड़े स्तर पर देशभर में व्याप्त भ्रष्टाचार को मिटाने और व्यवस्था परिवर्तन के मुद्दे पर वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखेंगे। पत्र का मसौदा तैयार कर लिया गया है और लोगों की प्रतिक्रिया के लिए उसे भेजा गया है।
पत्र के मसौदे के बारे में उन्होंने कहा कि उपरोक्त मुद्दों को जोरशोर से उठाते हुए पत्र में प्रधानमंत्री से आग्रह किया गया है कि वह आने वाले संसद सत्र में ठोस कार्रवाई करें। सरकार को कालेधन पर कड़ा कदम उठाने की जरूरत है।
एक अन्य सवाल के उत्तर में रामदेव ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में हम कांग्रेस का विरोध करेंगे। इस मुहिम में श्री श्री रविशंकरजी और अन्नाजी भी हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम इसके बाद राजनीतिक दलों को भी इस मुद्दे पर पत्र लिखेंगे और उसके बाद सभी सांसदों का घेराव करेंगे।
रामदेव ने कहा कि केंद्र सरकार अगर चाहे तो विदेशों में जमा 400 लाख करोड़ का कालाधन छह महीने से एक साल के भीतर ला सकती है, लेकिन मुद्दे पर केंद्र सरकार मौन क्यों है, यह समक्ष में नहीं आता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए दढ़ इच्छाशक्ति होनी चाहिए जो सरकार में नहीं है क्योंकि इसमें वे लोग भी कथित रूप से शामिल हैं जो सरकार चला रहे हैं।
उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार कर प्रणाली दुरूस्त करे तो महंगाई में 50 फीसदी तक की कमी आ सकती है। केंद्र सरकार को एक लीटर पेट्रोल पर लगभग 33 रुपये का खर्च आता है, लेकिन उसे 70 रुपये में बेचा जाता है।
उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में बैठे लोग देश का विकास नहीं, बल्कि सर्वनाश कर रहे हैं और संप्रग के कुछ घटक दलों को भी इस बात का आभास हो चुका है, इसलिए वे इससे निकलना चाहते हैं।
एक अन्य सवाल के उत्तर में योग गुरू ने कहा कि मैंने जो तीन मुद्दे उठाये हैं उसका जो भी विरोध करेगा हम उसका विरोध करेंगे।
sabhar:- Samacharseva.com 

No comments:

Post a Comment

Famous Post