Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

भाजपा जिलाध्‍यक्ष ने दी पत्रकार को धमकी, सीएम खंडूड़ी गंभीर

गलत-सही करने के बाद भी अपनी आलोचना अब शायद किसी को अच्‍छी नहीं लगती. तीन का पांच करने वाले नेताओं को तो और भी नहीं. इसलिए अब पत्रकारों का काम और भी जोखिम भरा हो गया है. पत्रकारों के साथ धमकी-मारपीट-गाली ग्‍लौज तो जैसे आम बात हो गई है. ऐसा ही हुआ उत्‍तराखंड से प्रकाशित होने वाले नार्दन रिपोर्टर पत्रिका के संपादक राजीव थपलियाल के साथ.
एक खबर से बौखलाई उत्‍तर काशी भाजपा की जिलाध्‍यक्ष ने फोन पर सभी को सबक सिखाने की धमकी देते हुए जमकर गरियाया. इस की शिकायत सीएम से की जा चुकी है. सीएम बीसी खंडूडी ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच का आश्‍वासन दिया है.
नार्दन रिपोर्टर ने उत्‍तर काशी जिले की भाजपा अध्‍यक्ष स्‍वराज विद्वान के बारे में एक खबर छापी. इस खबर में विद्वान के बारे में जानकारियां देते हुए कई आरोप लगाए गए. पूर्व सीएम निशंक के पीआरओ मनवीर चौहान से मिलीभगत कर कई गड़बड़झाला करने की रिपोर्ट इस पत्रिका ने अपने एक अंक में छापी. सूचना है कि इस खबर के प्रकाशित होने के बाद जिलाध्‍यक्ष स्‍वराज विद्वान के कुछ अधिकार पार्टी ने सीज कर दिया, जिससे वे बौखला गईं. उसके बाद से ही पत्रिका के पत्रकारों को सबक सिखाने की कोशिश कर रही थीं.
शनिवार को स्‍वराज ने पत्रिका के देहरादून स्थि‍त आफिस में फोन करके अपना परिचय देते हुए फोन उठाने वाले व्‍यक्ति को जमकर गाली दी. उन्‍होंने यह भी धमकी दी कि जितने लोगों को सभी को औकात दिखाई जाएगी. सबको फंसाया जाएगा. खबर है कि इसके पहले उन्‍होंने एससी-एससी एक्‍ट में इस मामले को खींचने की कोशिश की परन्‍तु मामला खबर प्रकाशित होने का था, लिहाजा बात नहीं बन पाई. इसलिए धमकी देकर ही काम चलाया. धमकी भरा फोन आने के बाद नार्दन रिपोर्टर पत्रिका के संपादक राजीव थपलियाल ने इसकी सूचना फोन से भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष विषम सिंह चुफाल एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश जोशी को दी. जिस पर उन दोनों ने देहरादून से बाहर होने की बात कहते हुए आकर मामला देखने का आश्‍वासन दिया.
रविवार को पत्रकारों का एक समूह हिमालयन जर्नलिस्‍ट एसोसिएशन (हिमजा) के बैनर तले सीएम बीसी खडूड़ी से मिला तथा इसकी लिखित शिकायत की. जिसे सीएम ने गंभीरता से लेते हुए इस मामले ने जिलाध्‍यक्ष को समझाने तथा उनके ऊपर लगे आरोपों का जांच करवाने का आश्‍वासन दिया. इसके बाद संपादक राजीव थपलियाल ने देहरादून के नेहरु कालोनी थाने में धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया. इस संदर्भ में पूछे जाने पर संपादक का कहना है कि अब भाजपा के वरिष्‍ठ लोग पार्टी की बदनामी होने का हवाला देकर मामले को आगे बढ़ाने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं. राजीव ने कहा कि हम इस लड़ाई को अंत तक लड़ेंगे.

Sabhar;- Bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post