Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन की बिहार इकाई गठित


देश के लेखकों और पत्रकारों का साझा मंच "राइटर्स एण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन" की बिहार प्रदेश इकाई का गठन पिछले दिनों राज्य के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एण्ड रिसर्च, बेऊर में आयोजित एक समारोह में संपन्न हुआ। इस अवसर पर प्रदेश के सुप्रसिद्ध साहित्यकार व समाजसेवी डॉ. अनिल सुलभ को सर्वसम्मति से संगठन की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष चुना गया  जबकि वरिष्ठ पत्रकार नीविड शिवपुत्र को महासचिव और जे.पी. मिश्र को कोषाध्यक्ष चुना गया है।
संस्था के राष्ट्रीय महासचिव एवं पत्रकार शिवेन्द्र प्रकाश द्विवेदी के मुताबिक भारत में लेखकों और पत्रकारों की जमात अलग-अलग हो गई थी जिससे इन दोनों ही जमातों को नुकसान हुआ है और दोनों एक दूसरे से अलग-थलग पड़ गए हैं। ऐसे में उन्होंने लेखक और पत्रकार दोनों को एक साझा मंच पर आकर संगठन को मजबूत बनाने की अपील की। उन्होंने प्रदेश में शक्तिशाली संगठन के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया और इस बात पर  भरोसा जताया कि यह सामझा मंच दोनों के हित को आगे बढ़ाने और देश के रचनात्मक विकास में अपना अमूल्य योगदान दे सकेगा।

संगठन में एन.एन.गुप्त, बलभद्र कल्याण, संजय शुक्ल, मदन मोहन ठाकुर, डॉ. नरेश पांडेय चकोर तथा डॉ. कलानाथ मिश्र को उपाध्यक्ष पद के लिए चुना गया है। सचिव के पद पर आचार्य आनंद किशोर शाॉााú, अप्सरा मिश्र, रीतेश परमार, अमरजीत शर्मा, नीरव समदर्शी, डॉ. रेखा मिश्र की नियुक्ति की गई है। कार्यकारिणी सदस्य के रूप में उमाशंकर सिंह, श्रीकांत सिंह, अनंत कुमार सहाय, अभिजीत पांडे, इकबाल इमाम, ध्रूव कुमार, श्रवण कुमार, अनिरूद्ध कुमार, आशुतोष पाठक, विकास सिंह, श्रवण कुमार, राजेश कुमार, पंकज कुमार सिंह, अनुराग गोयल, आलोक कुमार का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि यह संस्था पूरे देश में कार्यरत है और लेखकों व पत्रकारों के हित के लिए समय-समय पर  परिचर्चा, सम्मान समारोह व व्याख्यान आदि का आयोजन करती है। अक्तूबर माह में मुंबई के यशवंत चव्हाण सेंटर में एक पूर्ण दिवसीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें लेखकों, पत्रकारों के लिए एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। साथ ही, मुंबई व ठाणे जिला के अनेक लखकों, पत्रकारों व साहित्यकारों राज्यमंत्री श्री छगन भुजबल के हाथों सम्मानित किया गया था।
मुंबई से आफताब आलम की रिपोर्ट
Sabhar:- Bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post