Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

एटा में इंस्‍पेक्‍टर ने हिंदुस्‍तान के पत्रकार को बेरहमी से पीटा


एटा में प्रमुख सचिव के दौरे को कवर करने के लिए गए हिंदुस्‍तान अखबार के पत्रकार को शहर कोतवाल ने बेरहमी से पीटा. शहर कोतवाली में तैनात कोतवाल डालचंद्र पत्रकारों से पहले भी बदसलूकी कर चुका है. ताजा मामला यह है कि किसी विभाग के प्रमुख सचिव एटा दौरे पर आए थे. वे जब तहसील पहुंचे तब हिंदुस्‍तान के रिपोर्टर अरुण कुमार भी खबर कवरेज के लिए तहसील में जाने लगे. इंस्‍पेक्‍टर डालचंद्र उन्‍हें रोकने की कोशिश करने लगा.  
इंस्‍पेक्‍टर उन्‍हें तहसील के अंदर न जाने देने की जिद पर अड़ गया. इस बात को लेकर अरुण से उसने नोंकझोक भी की. इसके बाद इंस्‍पेक्‍टर ने अरुण को धक्‍का देते हुए बाहर कर दिया तथा बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया. बुरी तरह मारने के बाद अरुण को कोतवाली में बंद कर दिया गया. इस घटना के बाद पत्रकारों में रोष है. पत्रकार आंदोलन की रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं. इंस्‍पेक्‍टर डालचंद्र की पत्रकारों के साथ अभद्रता और मारपीट की यह पहली घटना नहीं है. इसके पहले भी डालचंद्र सपा की रैली की फोटो खींच रहे दैनिक जागरण के फोटोग्राफर सूरज, अमर उजाला के फोटोग्राफर डीके और हिंदुस्‍तान के फोटोग्राफर अनिल शर्मा को बेरहमी से पीटा था.
उस समय भी अपने उच्‍च रसूख और बड़े अखबारों के पत्रकारों की मिलीभगत से डालचंद्र बिना किसी कार्रवाई के बचने में सफल रहा था. उसकी बसपा सरकार में पहुंच के चलते उस पर कोई अधिकारी शिकंजा नहीं कस पा रहा है. हालांकि इस घटना के बाद पत्रकार नाराज हैं, परन्‍तु उसके खिलाफ क्‍या कार्रवाई होगी यह समझना मुश्किल नहीं है. हिंदुस्‍तान के रिपोर्टर की पिटाई को लेकर पूरे शहर में चर्चा है.
एटा (कांशीरामनगर) से विपिन शर्मा की रिपोर्ट.
Sabhar:- Bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post