Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

विनोद मेहता ‘आउटलुक’ के एडिटर-इन-चीफ पद से रिटायर, कृष्णा प्रसाद को मिली जिम्मेदारी



vinod-mehta.jpg
समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो 
17 वर्षों तक ‘आउटलुक’ पत्रिका के एटिडर-इन-चीफ के पद पर रहने के विनोद मेहता अपनी इस जिम्मेदारी से अब रिटायर हो रहे हैं। हालांकि वे समूह के साथ जुड़े रहेंगे, और बतौर सलाहकार काम करते रहेंगे। गौरतलब है कि विनोद मेहता के संपादकीय नेतृत्व में ही साप्ताहिक पत्रिका, ‘आउटलुक’ को 1995 में लॉन्च किया गया था।
 
हमसे बात करते हुए, 69 वर्षीय विनोद मेहता ने  अपनी सेवानिवृति की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा, “मैं ‘आउटलुक’ समूह के साथ हूं और अगर कोई सोचता है कि मैं अलग हो गया हूं तो वे गलत है। मैं ‘आउटलुक’ समूह के साथ कार्य करता रहूंगा और  जल्द ही ‘आउटलुक’ के द्वारा आयोजित किए जाने वाले अवार्ड समारोह में भाग लूंगा।”
 
कल शाम को, सोशल नेटवर्किंग साइट्स – ट्विटर, फेसबुक पर विनोद मेहता के ‘आउटलुक’समूह को छोड़ने की अफवाह काफी जोरों से चली। जैसे ही यह ख़बर फैली कि एक घंटे के अंदर में ही सोशल साइट्स, ट्विटर पर अफवाहों और भावनात्मक कमेंट्स की झड़ी लग गई। कई वरिष्ठ पत्रकार और मीडिया प्रोफेशनल्स ने भी ‘आउटलुक’ में विनोद मेहता के कार्यकाल औऱ उनके पत्रकारिता में योगदान पर अपने विचारों को व्यक्ति किया।
हालांकि, मेहता ने अटकलों पर विराम लगाते हुए, स्पष्ट किया, “इन रिपोर्टों में महज अटकलें लगाई गई है। जो लोग ऐसे कमेंट्स करते हैं, उन्हें पहले ख़बर की सच्चाई का पता कर लेना चाहिए।”
रिपोर्ट के अनुसार, ‘आउटलुक’ के संपादक, कृष्ण प्रसाद, अब मेहता का स्थान लेंगे और समूह के कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे।
 
प्रसाद को सितंबर, 2008 में संपादक के तौर पर प्रोन्नति दी गई थी। इसके पहले वे ‘आउटलुक’पत्रिका के विशेषांक के संपादक के तौर पर कार्यरत थे।
पिछले महीने ही ‘आउटलुक’ के प्रेसिडेंट और पब्लिशर, महेश्वर पेरी ने कंपनी से इस्तीफा दिया था।
 
Sabhar- samachar4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post