Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

इमेजिन और राखी के खिलाफ मान‍हानि का मुकदमा

एनडीटीवी इमेजिन पर प्रसारित किए जा रहे विवादित कार्यक्रम राखी का इंसाफ एक बार फिर सुर्खियों में है. इस कार्यक्रम में एक शादीशुदा महिला की फिर से विवाह करा दिए जाने के बाद महिला के पूर्व पति नरेंद्र सिंह ने कार्यक्रम की संचालक राखी सावंत, एनडीटीवी इमेजिन सहित सात लोगों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है.
मुकदमा मुजफ्फरनगर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ज्योत्सना सिंह की अदालत में दाखिल किया गया है. न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए तीस नवंबर की तारीख तय की है. मुकदमा दायर करने वाले नरेंद्र सिंह का कहना है कि 13 नवंबर को इस शो के दौरान जिस महिला सुनीता का विवाह देव भारद्वाज नाम के व्यक्ति से करा दिया गया, वह महिला पहले से ही उसके साथ विवाहित है. नरेंद्र सिंह ने बताया कि उसका और सुनीता सिंह की शादी सात अगस्त 2003 को हो चुकी है. तब से वे दोनों पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं.
इस शो में अपनी पत्‍नी का विवाह किसी दूसरे पुरुष के साथ शादी कराए जाने को लेकर नरेंद्र सिंह काफी आहत हैं. उन्‍होंने कार्यक्रम को प्रसारित करने वाले चैनल एनडीटीवी इमेजिन और राखी सावंत सहित कुल सात लोगों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. अभियोजन पक्ष ने इस मामले में स्त्री के अशोभनीय निरुपण, भद्दी भाषा के इस्तेमाल का हवाला देते हुए मानहानि का मुकदमा दायर कराया है.
राखी सावंत, एनडीटीवी इमेजिन चैनल और देव भारद्वाज के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 509, 294, 493, 494, 120 और स्त्री के अशोभनीय निरुपण कानून (इंडिसेंट रिप्रेजेंटेशन और वूमन एक्ट 1986) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.
sabhaar : bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post