Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

भंवरी सेक्‍स सीडी: पूछताछ के दौरान भिड़ गए मदेरणा और मलखान, हो सकती है गिरफ्तारी


जोधपुर. लोक गायिका और नर्स भंवरी देवी का तो अभी तक कोई पता नहीं चला है,लेकिन इस मामले में नेताओं पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। राजस्‍थान के पूर्व जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा से सीबीआई ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की। संभव है कि सीबीआई उन्‍हें गिरफ्तार कर ले। मामले की तह तक जाने के लिए सीबीआई ने मदेरणा की पत्नी लीला मदेरणा से भी पूछताछ की। सीबीआई लूनी विधायक मलखान सिंह और उसकी बहन इंद्रा विश्नोई से भी पूछताछ कर रही है।
आमने-सामने बिठाकर मदेरणा और मलखान से पूछताछ
भंवरी देवी अपहरण कांड में शुक्रवार को सीबीआई ने जोधपुर में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा व विधायक मलखान सिंह विश्नोई से लाल सागर कार्यालय में पूछताछ की। दोपहर को मदेरणा सीबाईआई के पास पहुंचे, जहां मलखान पहले से ही मौजूद थे। सीबीआई ने इन दोनों को आमने सामने बिठा कर भी पूछताछ की।
पूछताछ के दौरान भिड़ गए मदेरणा और मलखान
आमने-सामने बैठा कर हो रही सीबीआई की पूछताछ में राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और लूनी से विधायक मलखान सिंह आपस में भिड़ गए। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद सीबीआई ने वीडियो कैमरे मंगाए हैं ताकि पूछताछ की रिकॉर्डिंग की जा सके। 
मदेरणा की पत्नी महिपाल की बहन से भी सवाल-जवाब
इधर, महिपाल मदेरणा की पत्नी लीला मदेरणा को भी आज सीबीआई ने तलब किया और उनसे सर्किट हाउस में पूछताछ की। यहां पर सीबीआई ने मलखान सिंह की बहन इंद्रा विश्नोई को भी वुलवाया और उनसे भी पूछताछ की। बताया जा रहा है कि इन दोनों को आमने सामने बिठा कर भी सीबीआई ने कुछ जानकारी लेने की कोशिश की।

  

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने राजस्थान हाईकोर्ट में इस मामले में जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश की। कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई की दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए आदेश जारी किए हैं। कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए कांग्रेस के लूनी से विधायक मलखान सिंह विश्नोई के घर की तलाशी के लिए वॉरंट जारी कर दिए। वहीं, दूसरी याचिका के तहत कोर्ट ने मदेरणा के करीबी शहाबुद्दीन की फॉरेंसिक जांच की मंजूरी दे दी। कोर्ट के आदेश के बाद अब शहाबुद्दीन की ब्रेन मैपिंग की जाएगी। राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर बेंच ने भंवरी देवी मामले की सुनवाई 14 नवंबर तक के लिए टाल दी है। 

  

  

  
सीबीआई की कोशिश है कि एक सितंबर से लापता भंवरी देवी का पता जल्‍दी से जल्‍दी लगाया जा सके। यही वजह है कि सीबीआई ने जांच में सहयोग के लिए राज्य सरकार से डीआईजी के नेतृत्व में एक टीम के गठन की मांग की है। सीबीआई मामले के एक अन्य अहम आरोपी शहाबुद्दीन से पूछताछ करने की तैयारी में है। 
दूसरी तरफ, राजस्थान विधानसभा में नेता, विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर यह कहते हुए हमला तेज कर दिया है कि यह मामला सिर्फ महिपाल सिंह मदेरणा तक ही सीमित नहीं है। उनके मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रविशंकर प्रसाद ने भी कहा है कि अब उन्‍हें यह देखना है कि पूरे मामले पर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का क्‍या रुख होगा।
गुरुवार को एक तरफ सीबीआई कार्यालय में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को सीबीआई उनकी सीडी दिखाकर पूछताछ कर रही थी, वहीं दूसरी ओर, हर कोई टीवी चैनल पर यह सीडी देख रहा था। हालांकि सीबीआई की प्रवक्‍ता धारिणी मिश्रा ने बताया कि एक न्यूज चैनल पर दिखाई जा रही भंवरी व मदेरणा की कथित आपत्तिजनक सीडी सीबीआई के पास है। इसकी जांच की जा रही है। 
सीडी सार्वजनिक होते ही सियासी हलकों में खलबली मच गई। समझा जा रहा है कि सीडी सामने आने के बाद मदेरणा के पास एएनएम से संबंध स्वीकार करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता बचा ही नहीं था। माना जा रहा है कि मदेरणा ने भंवरी से संबंध स्वीकार कर लिए हैं। लेकिन भंवरी के अपहरण और हत्या की आशंका में शामिल होने से इनकार किया है। सीबीआई ऑफिस के बाहर संवाददाताओं ने मदेरणा से बात करनी चाही तो उन्होंने इनकार कर दिया।
 sabhar :- Bhaskar.com

No comments:

Post a Comment

Famous Post