Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

......और डिलीट हो जाएगा आपका फेसबुक एकाउंट Cआपका फेसबुक एकाउंट


अगर आपसे पूछा जाए तो कि सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक से एकाउंट डिलीट करने का क्या तरीका है, तो यकीनन अधिकतर लोगों का जवाब यही होगा कि फेसबुक से एकाउंट तो डिलीट होता ही नहीं है। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं, तो आप बिल्कुल गलत है।
जी हां, अब फेसबुक से ऊब चुके लोग इस सोशल नेटवर्किग साइट से अपना एकाउंट आसानी से डिलीट कर सकेंगे। साथ ही एकाउंट बंद कर आनन-फानन में सैकड़ों की तादाद में जोड़े गए फेसबुक फ्रेंड्स से भी छुटकारा पा सकेंगे। अभी फेसबुक एकाउंट डिलीट करने के मामले में लाखों यूजर्स खुद को असहाय मानते हैं। या फिर कुछ मशक्कत कर केवल एकाउंट को डिएक्टिवेट करने में ही सफल होते हैं। दिलचस्प है कि एकाउंट डिएक्टिवेट होने पर दूसरे लोग आपका एकाउंट तो नहीं देख सकेंगे, लेकिन आपके डाटा, पिक्चर और पोस्ट फेसबुक के सर्वर पर ही बनी रहेगी। घबराइए नहीं, हम आपको बताते हैं कि फेसबुक से इन्हें भी कैसे डिलीट किया जा सकता है।
फेसबुक एकाउंट को डिलीट करने के लिए आपको www.facebook.com/help/contact.php?show_form=delete_account लिंक पर जाना होगा। इसके बाद यहां पर मौजूद सबमिट बटन पर क्लिक करें। ऐसा करते समय ध्यान रहे कि सबमिट करने के 2 हफ्ते बाद तक अपने एकाउंट को लॉग-इन न करें। इससे 2 हफ्ते बाद आपका एकाउंट अपने आप डिलीट हो जाएगा। और आपको हमेशा के लिए फेसबुक से आजादी मिल जाएगी। साभार : भास्‍कर

No comments:

Post a Comment

Famous Post