Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

Bareilly UP खंडेलवाल कॉलेज में नौकरी मत करना

अभी मैंने भड़ास ४ मीडिया .कॉम पर देवाशीष सिन्‍हा की स्टोरी पढ़ी । क्‍या फ्रीलांसर गधा होता है!
तो मुझे अपने बीते पल याद आने लगे । मुझे कुछ महीने पहले Bareilly के खंडेलवाल मैनेजमेंट कॉलेज से जॉब का ऑफर आया । जब खंडेलवाल मैनेजमेंट के मालिक से मिला तो बड़ा खुश हुआ, चलो अपने शहर में जॉब का जुगाड़ हो गया । मै भूल चुका था मेरा शहर कितना बदल चुका है । कॉलेज के मालिक ने गिरधर गोपाल ने बड़ी गर्म जोशी से मेरा स्वागत किया । साक्षात्कार के समय भूतपूर्व मंत्री संतोष गंगवार जी पूर्व सचिव डॉक्टर त्रिवेंदी दत्त जी थे । गिरधर गोपाल ने साक्षात्कार के समय बताया , आपको हम कॉलेज में सारी सुबिधाये देगे । मुझे खंडेलवाल कॉलेज में फिल्म विभाग सँभालने के लिए दिया गया । मैंने भी बड़े दिल से खंडेलवाल कॉलेज ज्वाइन कर लिया । जब मेरी जगह बैठने के लिए निश्चित की गयी तो मेरा दिमाग खटक गया । क्यों की मेरी बैठने की जगह कॉलेज के चौथी क्लास का काम करने वाले यादव जी के पास दी गयी । मै सोचा चलो नो प्रॉब्लम । भाई काम धाम शुरू किया गया । अगस्त के शुरूआती दौर में प्रवेश चल रहे थे । मै प्रवेश भी देख रहा था ।
गिरधर गोपाल तो कॉलेज कम आते थे । मगर उनके भांजे रोज कॉलेज आते और कॉलेज पर नजर रखते थे । मुझे दो महीने में आभास हो गया कि ये लोग क्या चाहते है । मुझे उन लोगो ने फिल्म विभाग संभाने के लिए रखा है या सारे काम करवाने के लिए रखा है । मै थोडा सा परेशान होने लगा । अरे यार १० साल तक मीडिया में काम करने के बाद क्या ये लोग मुझसे इस तरीके का काम करवाना चाहते है ।
मै सोचा चलो ,फिर से गिरधर गोपाल से मिला जाये । भांजे जी के बारे में बात की जाये । अब तक एक महीना निकल चुका था । मै अपनी पगार भी ले लू । जब मैंने खंडेलवाल कॉलेज के मालिक गिरधर गोपाल से बात की तो पूरा माजरा समझ गया । यह लोग अपनी बात पर कायम नहीं रहते है । रात को कुछ कहते है सुबह कुछ कहते है । भांजा तो भांजा मामा तो एक १० कदम आगे । जैसे तैसे करके मैंने अपनी पगार निकाली और तो जय राम जी कर दिया । अभी फिल्म तो बाकी है मेरे दोस्त ? थोडा सा इंतजार करो ।
एडिटर
सुशील गंगवार
साक्षात्कार।कॉम

No comments:

Post a Comment

Famous Post