Feature

Nandita Mahtani hosts a birthday party for Tusshar Kapoor

http://www.sakshatkar.com/2017/11/nandita-mahtani-hosts-birthday-party.html

न्‍यूज चैनल का कर्मचारी बन के ठगी करने वाला गिरफ्तार


नई दिल्ली : ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने नौकरी के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। वह मेट्रो में खुद को इंजीनियर व एक न्यूज चैनल का कर्मी बताकर लोगों को चूना लगाता था। यहीं नहीं न्यूज चैनल का कर्मचारी बन उसने एक युवती को भी अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और भगाकर उससे शादी कर ली। उसके खिलाफ ग्रेटर कैलाश में न्यूज चैनल का कर्मी बनकर ठगी करने व सुभाष प्लेस थाना में मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज है। पुलिस ने उसे गाजियाबाद के वैशाली से गिरफ्तार किया है।
दक्षिण-पूर्वी जिला के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय चौधरी के मुताबिक आरोपी का नाम प्रेम सिंह (23) है। वह मूलरूप से सुल्तानपुर (उप्र) का रहने वाला है किंतु गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर एक में रह रहा है। उसके पिता ट्रैक्सी चालक हैं। आरोपी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक किया हुआ है। 2011 में वह नौकरी की तलाश में दिल्ली आया। यहां उसने पहले कूरियर कंपनी में नौकरी शुरू की। उसने मेट्रो के एक ठेकेदार के साथ भी काम किया है। जांच से पता चला है कि मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर वह कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है। वह खुद को मेट्रो में इंजीनियर बताता था।
बीते दिनों एक टीवी चैनल की ओर से ग्रेटर कैलाश थाने में शिकायत दर्ज कराई गई कि एक युवक चैनल का कर्मी बता कर होटल सोलो विक्टोरिया में तीन दिनों तक रुका था। होटल में रुकने के लिए उसने एक ड्राइविंग लाइसेंस और टीवी चैनल का परिचय पत्र दिया था। कर्मियों को शक न हो उसने टीवी चैनल के मालिक का ई-मेल आइडी भी दे दिया था। तीन दिन रुकने के बाद वह वहा से बिल का भुगतान किए बिना फरार हो गया। ठगी का शिकार होने के बाद होटल प्रशासन ने इसकी पुलिस को दे दी। थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में एसआइ अनिस शर्मा व संदीप पवार ने जब न्यूज चैनल से संपर्क किया तो पता चला कि इस नाम का कोई युवक चैनल में नहीं है। चैनल की शिकायत पर उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। जिस लाइसेंस के जरिए होटल बुक कराया गया वह किसी और का निकला। लाइसेंस गुम हो जाने की सूचना मुंबई के संबंधित थाने में दर्ज है। प्रेम ने इसी लाइसेंस के आधार पर सिमकार्ड भी लिया था। नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया गया। इसके बाद उसे वैशाली से दबोच लिया गया।
प्रेम कितना शातिर दिमाग का है इसका पता इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने धोखा देकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और उससे शादी कर ली। उसने युवती से बताया था कि वह न्यूज चैनल में काम करता है। अपना नाम अनूप चिमनानी बताते हुए उसने कहा था कि वह उक्त चैनल से कई सालों से जुड़ा है। युवती को रानी बाग इलाके से भगा कर उसने शादी की थी। साभार : जागरण

No comments:

Post a Comment

Famous Post